27 January 2014

जय हो (2014)

एक्शन पोर्न 

हॉलीवुड सुपरहीरोज और सुपरस्टार रजनी की फिल्मों की तरह एक सलमान खान फिल्म को रिव्यु की ज़रुरत नहीं पड़ती। लोग इसे किसी भी हालत में पसंद करेंगे।

बॉलीवुड में एक दौर था जब वक़्त से काफी आगे की फिल्में बनती थी। लेकिन पिछले कुछ सालों से वक़्त से काफी पीछे की फिल्में बन रही है। इनमें से ज्यादातर फिल्में रीमेक्स या सीक्वल होती है, जिसकी कहानी १९८० या '९० के दशक की होती है। जय हो उसी सीरीज की एक कड़ी है। 

जय हो, साउथ की फिल्म स्टालिन की रीमेक है, जो हॉलीवुड फिल्म पे इट फॉरएवर से इंस्पायर्ड थी। देसी सुपरहीरो सलमान ने इस फिल्म में एक आम आदमी की भूमिका निभायी है, जिसके अंदर ज़ुल्म और अत्याचार होता देख अंदर का शेर जाग उठता है। वास्तव में, जय हो एक एक्शन पोर्न है, जिसमें सलमान हर ५ मिनट बाद, शेर की दहाड़ के साथ, गुंडों की हड्डियां तोड़ते नज़र आते हैं। 

भाई कहते हैं कि थैंक यू मत बोलो। इसके बदले तीन लोगों की मदद करो, और उनसे आगे तीन लोगों की मदद करने को कहो। फिल्म के सभी पात्र इसे अनगिनत बार दोहराते हैं। ऐसे में आपको लगता है कि आप थिएटर से निकलने के बाद तीन लोगों को फिल्म ना देखने के लिए बोलें, और उनसे कहें कि वो आगे तीन लोगों को फिल्म देखने के लिए मना करे। 

आखिरकार, एंड क्रेडिट्स शुरू होता है। और यही फिल्म की सबसे अच्छी बात थी। 

रेटिंग: *

No comments:

Post a Comment